फ़राह ख़ान ने एक बार 2017 की पार्टी में एड शीरन के गानों को ‘मय्यत के गाने’ कहा था

मैं जैकी श्रॉफ से पूछती रहती हूं कि क्या उन्होंने टाइगर को गोद लिया है, अगर नहीं, तो वह सुन्दर नृत्य कैसे कर सकता है? फ़राह ने चुटकी ली।

Farah Khan

फ़राह ख़ान ने एक बार 2017 की पार्टी में एड शीरन के गानों को ‘मय्यत के गाने’ कहा था

“टाइगर श्रॉफ कैसे डांस कर सकते हैं अगर वह जग्गू दा के बेटे हैं?” फ़राह ख़ान ने नॉट जस्ट सपर स्टार्स में बात की। कोरियोग्राफर-निर्देशक ने अपने हेयर स्टाइलिस्ट कांता मोटवानी के साथ ZEE5 के शो में सोफ़े पर एकसाथ बैठें। लगभग 20 साल पहले की बातों को याद करते हुए उन्होंने कहा, जब वह कभी ना कभी फिल्म के लिए एक गीत को कोरियोग्राफ कर रही थी, फ़राह ने उस वक्त का एक मजेदार किस्सा बताया। “मेरे करियर की शुरुआत में मुझे एक गाना कोरियोग्राफ करने मिला था फिल्म कभी ना कभी के लिए। इसमें तीन बेहतरीन डांसर थे- जैकी श्रॉफ, अनिल कपूर, और पूजा भट्ट। यह कुछ 20 साल पहले की बात है, और मुझे लगा कि यह मेरा करियर अंत है। मुझे लगा कि इसके बाद कोई भी मुझे काम नहीं देगा। इन तीनों को लेकर डांस को कोरियोग्राफ करना था। यह एक रात का शूट था, शेडूल इस तरह का था कि हम रात 8 बजे के आसपास काम शुरू करेंगे और हम सुबह 5 बजे तक शूटिंग करेंगे। उनमें से कोई भी रात को काम करने वाला व्यक्ति नहीं है।, “उसने साझा किया।

उन्होंने आगे कहा, “लगभग 12: 30-1 बजे, जग्गू दा जिन्हे हम जैकी श्रॉफ बुलाते हैं, वे आएंगे और कहेंगे ‘भिडू, या तो मैं गाना गाऊंगा या तो मैं नाच करूँगा। मैं दोनों नहीं कर सकता साथ में।” फिर अनिल कूद पड़े, यह कहते हुए, ‘मैं दोनों कर सकता हूं, मुझे उसका हिस्सा दो।’ मेरे प्रिय मित्र, गरीब पूजा पूरी कोशिश कर रही थी। हमने अभी हाल ही में इस फिल्म को देखा, मैंने टाइगर को दिखाया कि उसके पिता ने उस समय क्या किया था। मैं जग्गू दा से पूछती रहती हूं कि क्या उन्होंने टाइगर को गोद लिया है, क्योंकि अगर वह जग्गू दा के बेटा है तो वह कैसे नाच सकते हैं? ”

फ़राह ने अंग्रेजी गायक, गीतकार, गिटार वादक, रिकॉर्ड निर्माता, और अभिनेता एड शीरन के लिए अपने मुंबई संगीत कार्यक्रम से पहले एक छत पार्टी की मेजबानी की थी। “कांता ने मेरे साथ गोविंदा के गानों पर नाचते हुए कुछ शर्मनाक वीडियो लिए। मैं डीजे को कहती रही, ‘ क्या मय्यत के गाने बजा रहा है।’ डीजे ने जवाब दिया, ‘मैडम, एड शीरन के गाने हैं।’ मैंने कहा,’ अच्छा, बाजा बाजा’, फराह ने चुटकी ली।

ऋतिक रोशन , जिन्होंने पहले शो में उपस्थिति दर्ज की थी, उन्होंने स्वीकार किया था कि वह 7.5 / 10 डांसर हैं। मेजबान गुंजन उत्रेजा ने उसी पर फराह की चुटकी ली और उन्होंने जवाब दिया, “ऋतिक अधिकतम अभ्यास करता है। क्योंकि अंत में, वह इसे बहुत आसान बनाता है।”

यह चुनने के लिए कहा कि क्या अधिक चुनौतीपूर्ण है – एक गीत को कोरियोग्राफ करने की फिल्म बनाना? फ़राह ने जवाब दिया, “फिल्म बनाना अधिक चुनौतीपूर्ण है। एक गीत को कोरियोग्राफ करना माने पांच मिनट की फिल्म है। अभिनेताओं को आपको सौंपा जाता है, आपको परिस्थितियां दी जाती हैं। कभी-कभी, गाने भी दिए जाते हैं। यह सब अपनी जगह है। लेकिन जब मैं एक फिल्म का निर्देशन कर रही होती हूं, तो मुझे स्क्रैच से सबकुछ बनाना पड़ता है। हालांकि, यह अधिक आनद देता है। इसके अलावा, हमारे उद्योग में गानों के लिए बहुत अधिक अलग-अलग स्थितियां नहीं होती हैं। ”

नीचे फ़राह ख़ान की विशेषता वाले नॉट जस्ट सपर स्टार्स का पूरा एपिसोड़ देखें:

[zee5_content_slider]

‘ द वर्डिक्ट’ में सिल्विया और कावस नानावटी की कहानी को देखें; यह मामला भारत में सबसे हाई-प्रोफाइल मामलों में से एक है, देखें ZEE5 पर।

Share